4 काम में पीठ और गर्दन के दर्द को खत्म करने के तरीके

4 काम में पीठ और गर्दन के दर्द को खत्म करने के तरीके

एक डेस्क पर बैठे लंबे दिन केवल कुछ दर्द और दर्द को ट्रिगर करने के लिए निश्चित हैं। उनमें से मुख्य फिर से हैं, गर्दन और कलाई का दबाव। बर्जेन काउंटी में रदरफोर्ड एलाइड मेडिकल ग्रुप और कैलम एचे रेमेडी के डॉ। माइकल कॉनी ने गर्दन और फिर से दर्द की रोकथाम और उपचार के भीतर विशेषज्ञता वाले एक हाड वैद्य के रूप में 30 से अधिक वर्षों की विशेषज्ञता हासिल की है। वह कहते हैं, जबकि फिर से दर्द लोगों की सबसे आम शिकायत है जो गतिहीन पदों में लंबा समय बिताते हैं, यह पूरी तरह से परिहार्य है।

इन 4 विचारों को ध्यान से देखें और अपने निगम को मुफ्त में संरक्षित करें।

1. एक एर्गोनोमिक मूल्यांकन प्राप्त करें।

लगातार कई घंटों तक एक पीसी पर बैठने से फिर से, गर्दन और कलाई के भीतर मांसपेशियों की थकान हो सकती है, हालांकि कोनी कई उदाहरणों में कहते हैं, यह एक सही एर्गोनोमिक कार्यक्षेत्र सेटअप द्वारा सुधारा जा सकता है। कीबोर्ड को क्रम में रखते हुए कि कोहनी एक 90 डिप्लोमा कोण पर मुड़ी हुई है कलाई कलाई विस्तार कर सकते हैं। एक कीबोर्ड जो बहुत अधिक या बहुत कम है, जिससे कलाई के आसपास के स्नायुबंधन को कसने का कारण हो सकता है और इसके परिणामस्वरूप शारीरिक सुरंग सिंड्रोम हो सकता है।

समान रूप से, आंख की अवस्था के नीचे तैनात एक मॉनिटर गर्दन के साथ आगे झुकने के लिए तुला बनाता है। “यह वस्तुतः एक व्हिपलैश गति का कारण बनता है कि यह पूरे गर्दन में पारंपरिक वक्र को उलट देता है। अतिरिक्त रूप से आप उस वक्र को एक समय सीमा में वापस कर देते हैं, आपके पास कम गतिशीलता होनी चाहिए और अतिरिक्त थकान जो आपको गर्दन और कंधे के क्षेत्र में होनी चाहिए, ”कॉनी कहते हैं। वह मॉनिटर को एक चरण में तैनात करने की सलाह देता है जो गर्दन और सिर को एक निष्पक्ष स्थान पर रखने में सक्षम बनाता है।

फिर भी, मुद्दा यह है कि चूंकि कई लोग अब लैपटॉप पर काम करते हैं, इसलिए कलाई के लिए एक सही कीबोर्ड कोण मॉनिटर के लिए बहुत अच्छी जगह नहीं होगी। कॉनी कंप्यूटर सिस्टम पर लगे लंबे समय तक खर्च करने वाले लोगों को अलग-अलग तत्वों में पैसा लगाने की सलाह देते हैं जो बड़े लचीलेपन और एक अतिरिक्त एर्गोनोमिक रूप से सही वातावरण के लिए अनुमति देते हैं।

2. अपनी कुर्सी बदलें।

काठ की मदद और सीट पैड फिर से दर्द को कम करने में मदद कर सकते हैं, हालांकि कॉनी कहते हैं कि प्रवृत्ति इन एड्स के साथ रीढ़ की हड्डी पर लगातार तनाव को आगे बढ़ाने के लिए जारी है। एक विकल्प के रूप में, वह एक घुटने की कुर्सी की सिफारिश करता है जिसमें 30 डिप्लोमा ढलान के साथ एक सेट सीट है और घुटनों के लिए गद्देदार मदद है। “कोण के कारण, [घुटने की कुर्सी] आपको बैठने के लिए मजबूर करता है और रीढ़ की हड्डी के एक निष्पक्ष स्थान को बनाए रखता है,” कोनी कहते हैं। घुटनों को मोड़ना इसके अलावा कूल्हे फ्लेक्सर्स को लम्बा करने की अनुमति देता है और स्लाउचिंग को रोककर फिर से कमी पर बहुत कम दबाव डालता है।

3. खड़े होकर ट्रांसफर करें।

डेस्क से प्रत्येक 45 मिनट से 1 घंटे तक उठना बैठने के लिए एक स्पष्ट मांसपेशी समूह पर तैनात तनाव को संशोधित करता है और मांसपेशियों के दबाव से दूर रह सकता है। कॉनी कहते हैं कि केवल 5 मिनट के लिए टहलने से दालान पर्याप्त हो सकता है। कोनी कहते हैं, “अतिरिक्त रक्त आपको मांसपेशियों तक पहुंचाता है, जितनी जल्दी यह शांत हो जाएगा।”

4. खिंचाव।

टहलने के साथ, कॉनी कलाई और फिर से दबाव को कम करने के लिए आसान स्ट्रेच करने की सलाह देते हैं – कंप्यूटर से संबंधित दर्द के लिए अतिसंवेदनशील 2 क्षेत्र। अपने हाथ के उच्चतम हिस्से को पकड़कर आगे बढ़ाते हुए कलाई का विस्तार और अपनी उंगलियों को अपनी हथेली में दबाकर हाथ को पीछे की ओर धकेलने से अग्र-भाग के भीतर स्नायुबंधन और tendons को खींचने में मदद मिलती है, जो पीसी के एक दिन के बाद तंग और छोटा होने के लिए इच्छुक होते हैं। । हैमस्ट्रिंग को स्पर्श करने के लिए नीचे झुकना स्ट्रेच के समान होता है, फिर से दर्द को कम करने में मदद मिल सकती है। कोनी कहते हैं, “फिर से कम होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण अपराधी हैमस्ट्रिंग है ताकि आपको फिर से कमी पर तनाव को कम करने के लिए हैमस्ट्रिंग को फैलाने की आवश्यकता हो,” कॉनी कहते हैं।

One Reply to “4 काम में पीठ और गर्दन के दर्द को खत्म करने के तरीके”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *